मुख्य समाचार
राजनाथ को टक्कर देने के लिए कांग्रेस से पीठाधीश्वर ने कराया नामांकन भाजपा सांसद और प्रत्याशी ने चुनाव की पारदर्शिता पर उठाए सवाल राहुल गांधी पर दर्ज हुआ केस, जानिए क्या था मामला BJP सांसद पर चला डीएम का डंडा, बूथ में एंट्री करने पर रोक बेटे संग वर्कआउट करती नज़र आईं शिल्पा शेट्टी, वीडियो वायरल कांग्रेस का यह दिग्गज नेता बसपा में हुआ शामिल,मायावती ने इस सीट से दिया टिकट.. अधिकारियों की लापरवाही से गोमती में प्रदूषण फैला रहे श्रद्धालु बोर्ड परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म, इस दिन आ रहा रिजल्ट यहां तो स्वच्छ भारत मिशन को निगल गया भ्रष्टाचार का दानव स्टंट करते हुए नज़र आईं दिशा, वीडियो वायरल हॉट बिकनी अवतार में नज़र आईं मंदिरा बेदी #VoteKaro: दूसरे चरण में इन दिग्गजों ने किया मतदान, किरण बेदी ने लाईन में लगकर दिया वोट रैंकिंग में गिरावट की वजह खोजेगा केजीएमयू प्रशासन, 16 सदस्यीय समिति गठित 15 नहीं बल्कि 16 खिलाड़ियों को विश्व कप में ले जाना चाहते थे शास्त्री मैनपुरी में टैक्टर ट्राली पलटने से तीन लड़कियों की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल यहां ईवीएम में खराबी से परेशान हुए मतदाता  कुशीनगर में उड़न दस्ते ने बरामद किये 1.20 लाख रुपये सपा ने पूनम सिन्हा को घोषित किया लखनऊ लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी सपा-बसपा गठबंधन पर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान जिसका वोटर लिस्ट में नाम नहीं वह नहीं कर सकता मतदान : मुख्य निर्वाचन अधिकारी बैन हटते ही हमलावर हुई बहन जी, पूछा - इतना मेहरबान क्यों?

राज्यपाल ने ‘अग्नि सुरक्षा सप्ताह‘ का किया शुभारम्भ


GAURAV SHUKLA 15/04/2019 10:03:19 21 Views


Lucknow. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने रविवार को राजभवन में अग्नि सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर अग्निशमन सेवा विभाग द्वारा आयोजित जागरूकता रैली का शुभारम्भ झण्डा दिखाकर किया। इस अवसर पर राज्यपाल की पत्नी कुंदा नाईक, पुत्री डॉ. निशिगंधा नाईक सहित अग्निशमन सेवा के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक फायर सर्विस बिश्वजीत महापात्र ने राज्यपाल को पिन फ्लैग लगाया। 

rajyapal ne agni suraksah saptah ka kiya subhrambh

बता दें कि 14 अप्रैल, 1944 को मुंबई के विक्टोरिया बन्दरगाह पर घटित भीषण अग्निकाण्ड में 66 अग्निशमन कर्मियों ने अपने प्राणों की आहूति दी थी। इन अग्निशमन कर्मियों की याद में पूरे देश में प्रतिवर्ष 14 अपै्रल को ‘अग्निशमन सेवा स्मृति दिवस‘ एवं इसी दिन से एक सप्ताह तक ‘अग्नि सुरक्षा सप्ताह‘ मनाया जाता है।

राज्यपाल ने अपने प्राणों का बलिदान देने वाले अग्निशमन कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि अग्निशमन कर्मियों के अटूट साहस, पराक्रम एवं उनकी कर्तव्य निष्ठा के कारण ही अनेक लोगों की जान एवं माल की रक्षा संभव है।

अग्निशमन विभाग द्वारा अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को आग लगने के कारणों एवं उससे बचने के उपायों के प्रति जागृत किया जाना चाहिए, जिससे बड़ी दुर्घटनाएं रोकना संभव हो सकेगा। महिलाओं और बच्चों को भी इस संबंध में जागरूक करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सावधानी बरत कर हम दुर्घटना से बच सकते हैं।

Web Title: rajyapal ne agni suraksah saptah ka kiya subhrambh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया