मुख्य समाचार
राजनाथ को टक्कर देने के लिए कांग्रेस से पीठाधीश्वर ने कराया नामांकन भाजपा सांसद और प्रत्याशी ने चुनाव की पारदर्शिता पर उठाए सवाल राहुल गांधी पर दर्ज हुआ केस, जानिए क्या था मामला BJP सांसद पर चला डीएम का डंडा, बूथ में एंट्री करने पर रोक बेटे संग वर्कआउट करती नज़र आईं शिल्पा शेट्टी, वीडियो वायरल कांग्रेस का यह दिग्गज नेता बसपा में हुआ शामिल,मायावती ने इस सीट से दिया टिकट.. अधिकारियों की लापरवाही से गोमती में प्रदूषण फैला रहे श्रद्धालु बोर्ड परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म, इस दिन आ रहा रिजल्ट यहां तो स्वच्छ भारत मिशन को निगल गया भ्रष्टाचार का दानव स्टंट करते हुए नज़र आईं दिशा, वीडियो वायरल हॉट बिकनी अवतार में नज़र आईं मंदिरा बेदी #VoteKaro: दूसरे चरण में इन दिग्गजों ने किया मतदान, किरण बेदी ने लाईन में लगकर दिया वोट रैंकिंग में गिरावट की वजह खोजेगा केजीएमयू प्रशासन, 16 सदस्यीय समिति गठित 15 नहीं बल्कि 16 खिलाड़ियों को विश्व कप में ले जाना चाहते थे शास्त्री मैनपुरी में टैक्टर ट्राली पलटने से तीन लड़कियों की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल यहां ईवीएम में खराबी से परेशान हुए मतदाता  कुशीनगर में उड़न दस्ते ने बरामद किये 1.20 लाख रुपये सपा ने पूनम सिन्हा को घोषित किया लखनऊ लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी सपा-बसपा गठबंधन पर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान जिसका वोटर लिस्ट में नाम नहीं वह नहीं कर सकता मतदान : मुख्य निर्वाचन अधिकारी बैन हटते ही हमलावर हुई बहन जी, पूछा - इतना मेहरबान क्यों?

दाल की कीमतों में हुआ 25 फीसदी इजाफा


DEEP KRISHAN SHUKLA 14/04/2019 13:13:58 39 Views


Kanpur. चुनावी मौसम में मंहगाई ने सुरसा का रूप धारण करना शुरू कर दिया है। मौसम का पारा चढ़ने के साथ ही दालों के भाव का पारा भी चढ़ने लगा है। दालों की कीमतों पर गौर करें तो होली के बाद से अब तक अरहर दाल की कीमत में 25 फीसदी इजाफा हुआ है, वहीं अन्य दालों के भाव भी चढ़े हैं। दाल की कीमतों में हो रही इस वृद्धि से जहां आम आदमी में माथे पर चिंता की सिलवटें आने लगी हैं, वहीं कारोबारियों के चेहरे खिल रहे हैं। 

Prices of pulses up 25 per cent

होली के पहले से अब तक दाल की कीमत में 15 रुपए का इजाफा हुआ है। पहले अरहर दाल का थोक भाव 62 रुपए प्रति किलोग्राम था जो अब बढ़कर 77 रुपए पहुंच गया है।

दाल के थोक कारोबारियों की मानें तो दालों की कीमत में हुई इस वृद्धि की वजह बेमौसम बारिश है। इस बारिश के चलते दाग लगने से फसल को नुकसान पहुंचा है, जिससे फसल कम होने की आंशका में भाव चढ़ गए हैं।

वहीं दूसरी वजह म्यांमार में दलहन की कमजोर फसल भी है, क्योंकि म्यांमार से भी दाल का आयात होता है। 

Prices of pulses up 25 per cent

किस दाल का कितना चढ़ा भाव

होली के बाद से अब तक दालों के भावों में हुई वृद्धि पर निगाह डाले तो अरहर की दाल में 15 रुपए बढोत्तरी हुई है। मटर की दाल के भाव 9.50 रुपए चढ़े हैं। चने की दाल 5 रुपए बढ़ी है, काली और मलका मसूर में 4 रुपए बढ़े हैं। हरी उड़द 15 रुपए बढ़ कर 85 रुपए पहुंच गयी है। काली उड़द में 7 रुपए बढ़ गए है। मूंग दाल में 8 रुपए का इजाफा हो गया है। 

यह भी पढ़े...कहीं आप भी तो कार्पल टनल सिंड्रोम से पीड़ित नहीं

Web Title: Prices of pulses up 25 per cent ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया