मुख्य समाचार
मोदी की पत्नी का रोल करेंगी ये एक्ट्रेस कहा, शानदार फिल्म का हिस्सा बनकर खुश हूं मोदी सरकार के इन फैसलों ने किया पाकिस्तान की नाक में दम पुलवामा हमले से दुखी बाबा स्वरूपानंद, वापस लिया रामजन्मभूमि शिलान्यास का फैसला पूर्व सैनिक के बेटे ने मानव बम बनने की जतायी इच्छा, पीएम मोदी को भेजा ई-मेल पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिजनों की मदद के लिए आगे आए ये संस्थान यहां निकली असिस्टेंट के पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन नकल की सख्ती छात्रों के ठेगे पर, धरे गए 72 परीक्षार्थी मायावती ने भाजपा को दिया बड़ा झटका, दिग्गज नेताओं को बसपा में किया शामिल कैंडिल मार्च निकालकर लोगों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि गठबंधन में शामिल होगी कांग्रेस, इतनी सीटें देने को राजी अखिलेश! प्रियंका चोपड़ा के प्रेग्नेंट होने की तस्वीर वायरल, जानें सच है या झूठ पाकिस्तान पर भड़का ईरान, कहा- सैनिकों के खून की चुकानी पड़ेगी भारी कीमत यूपी की कानून व्यवस्था पर एक बार फिर कांग्रेस ने उठाए सवाल भारत से इमरान को एक और बड़ा झटका RRB Railway Group D Result 2019: आज जारी हो सकते हैं ग्रुप डी के रिजल्ट्स, ऐसे करें डाउनलोड गावस्कर की चयनकर्ताओं पर चुटकी, कार्तिक को क्यों निकाला बाहर ? सिंधु को हराकर दूसरी बार चैंपियन बनी साइना आतंकी हमले में शहीद जवानों को कैंडल मार्च निकाल कर दी श्रद्धांजलि इस फिल्म में दिखेगी तीर्थराज प्रयाग की झलक

कुंभ मेला प्रयागराज वासियों के लिए खुशियां लेकर आया


RAGHVENDRA CHAURASIA 12/01/2019 19:17:58 71 Views


 Pryagraj. विश्व की अमूर्त धरोहरों में प्रयागराज शामिल हो गया है। कुंभ मेला ने प्रयागराज में बड़ा बदलाव किया है। प्रयागराज में दो महीने में 10 करोड़ के लोगों के आने से यहां के लोगों में खुशी है। खासतौर पर दुकानदारों के जीवन में बड़ा बदलाव लेकर आएगा। कुंभ मेला 2019 प्रयागराज वासियों के लिए खुशियां लेकर आया है। 

Kumb Mela Pryagraj  Vasiyaon Ke Lye Khusiya Lekar Aaya

  मेले के लिए सरकार ने सात हजार करोड़ रुपये जारी किए

उत्तर प्रदेश सरकार ने शहर के इन्फ्रास्ट्रक्चर को सुधारने और मेले की तैयारियों के लिए अब तक करीब 7000 करोड़ रुपये जारी किए हैं। इस राशि से शहर की सड़कों,पुलों और घाटों में नई जान डाली गई है। इसके अलावा कुंभ में 15 करोड़ लोगों के अनुमान के बाद से घाट के भरोसे अपनी रोजी चलाने वाले परिवारों में भी खुशी और उत्साह की लहर है। 

दुकानदारों, नाविकों की होगी चांदी 

घाट के किनारे और कुंभ मेला परिसर में स्थित दुकानदारों, फूल-माला बेचने वालों, ऑटो-रिक्शा चालकों, रेस्ट्रॉन्ट मालिकों, नाई और नाविकों को अपनी इनकम तीन से चार गुना बढ़ने की उम्मीद है। मेला प्रशासन के मुताबिक, कुंभ मेला करीब दो लाख लोगों के लिए रोजगार का सृजन करेगा। 

 

 

Web Title: Kumb Mela Pryagraj Vasiyaon Ke Lye Khusiya Lekar Aaya ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया