मुख्य समाचार
इस भारतीय दानवीर के फैसले से प्रभावित हुए बिलगेट्स इनकम टैक्स मामले में करण जौहर को मिली राहत, ये दो फिल्में थीं विवाद का कारण इस कदर बढ़ी पॉपुलैरिटी कि डॉल के बाद आया तैमूर बिस्किट दूसरी बार आर्थिक संकट में आई जेट एयरवेज, फाउंडर और चेयरमैन ने दिया इस्तीफा किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण इस सीट लड़ेंगी चुनाव! होली मिलन समारोह में जमकर थिरकीं भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता स्वदेश निर्मित धनुष तोपों के शामिल होने से बढ़ी सेना की ताकत शेयर मार्केट में गिरावट जारी, सेंसेक्स और निफ्टी दोनों धड़ाम सपा से हाथ मिलाने के बाद अब मायावती तोड़ेंगी पार्टी का नियम,और दोनो दल साथ-साथ.. मायावती ने यूपी की इस सीट पर बदल दिया प्रत्याशी,अब इस दबंग नेता को उतारा मैदान में... प्रदेश महामंत्री के प्रत्याशी बनाए जाने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर यूपी में कांग्रेस को बड़ा झटका, ये दिग्गज नेता नहीं लड़ पाएंगे चुनाव हिंदू लड़कियों के धर्म परिवर्तन कराने के मामले में सात गिरफ्तार मां ने किया दावा, चुनाव लड़ेगीं सपना चौधरी, 1 अप्रैल को कर सकती हैं... कर्मचारियों की लापरवाही से आचार संहिता का उल्लंघन जारी रासायनिक हमलों के दौरान 24 घण्टे तक सैनिकों की रक्षा करेगा एबीसी सूट सावधान: चाय पीने से हो सकता है कैंसर  छपाक का फर्स्ट लुक जारी, दीपिका पादुकोण का ऐसा रूप कभी नहीं देखा होगा आपने आरजेडी का कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज कांग्रेसी की सीट पर उतारा अपना उम्मीदवार चुनाव ड्यूटी को सजा न समझें, बल्कि चुनौती समझकर कार्य करें बड़ी खबर : मॉर्निंग वॉक पर निकले बसपा नेता की हत्या पाकिस्तान की फायरिंग में एक जवान शहीद, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब #IPL2019 : BCCI ने IPL उद्घाटन समारोह की राशि सैन्य बलों को दी भारतीय नौसेना ने मोजाम्बिक में 192 लोगों की बचाई जान इनटू लीगल वर्ल्ड की पहली वर्षगांठ सम्पन्न

खराब लतें शरीर की ऊर्जा के लिए खतरा, करें व्यायाम


JAGDISH KUMAR 12/01/2019 13:47:18 72 Views


Lucknow. आज कल की भाग दौड़ भरी दुनिया में हर व्यक्ति को ऊर्जा की बहुत अवश्कता है, पर हम उस पर बिलकुल ध्यान नहीं देते है। जिसके चलते हमें कई समस्याओं का समना करना पड़ता है। ये समस्याएं कई प्रकार की हो सकती हैं। डब्लूएचओ की ग्लोबल स्टेट्स रिपोर्ट में भी कुछ ऐसे ही चिंताजनक आंकड़े सामने आए थे। 2017 में आई इस रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में बीते 11 सालों में प्रति व्यक्ति शराब की खपत दोगुनी हुई है। जहां 11 साल पहले एक व्यक्ति 3 लीटर शराब पीता था। वहीं, बीते 11 वर्षों में बढ़कर इसकी खपत बड कर 6 लीटर हो गई है। ग्लोबल एडल्ट टोबैको सर्वे की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, भारत की कुल अबादी का लगभग एक चौधाई भाग नशे में डूबा रहता है, जो हमारे समाज के तथा देश के लिए सही नहीं है।

El peligro de una mala energía corporal de siembra.

  वजन कम करने के लिए क्या है जरूरी 

एक अच्छे शरीर के लिए और शरीर में ऊर्जा बनाए रखने के लिए वजन का कम होना बहुत जरूरी है। अक्सर वजन कम करने के लिए हम डाइटिंग का सहारा लेते हैं, जो हमारे शरीर के लिए सही नहीं हैं। इसलिए हमें डाइटिग पर ध्यान देने के बजाए एक्‍सरसाइज पर ज्यादा ध्यान देना चहिए।

El peligro de una mala energía corporal de siembra.

आज कल की व्यस्त जीवन शैली के चलते अधिक तनाव और नींद की कमी की वजह से लोगों को हृदय रोग और मोटोपे की समस्या का समना करना पडता है। बुजुर्गों के लिए थोड़ा शराब का सेवन अमृत साबित हो सकता है। वर्ष 2005 में मेडिकल प्रोफेशनलों के बीच एक अध्ययन हुआ। इसमें 32 हज़ार महिलाएं और 18 हज़ार पुरुष शामिल थे। इसमें यह जानने की कोशिश की गई कि शराब के सेवन का हार्ट अटैक के ख़तरे और शरीर पर होने वाले असर से क्या संबंध है। इसमें पता चला जो लोग सप्ताह में तीन-चार बार, एक या दो पेग शराब पीते हैं, उनमें हार्ट अटैक की आशंका कम होती है।

यह भी पढें...प्रदूषण पर अंकुश लगाने के जिला व नगरीय क्षेत्रों में बनेंगी हाई पावर कमेटी

 

Web Title: Pobre adicción al riesgo de energía del cuerpo; ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया