मुख्य समाचार
कुंभ में कल्पवासियों का कल्पवास शुरु, ये हैं कठिन नियम दुनिया के सबसे भरोसेमंद देशों में शामिल हुआ भारत अखिलेश-डिंपल के खिलाफ अभद्र टिप्पणी से भड़के सपाई, थाने का किया घेराव सोशल मीडिया पर खान-पान के फोटो वीडियो शेयर किए तो एकाउंट होगा ब्लाक बेखौफ बदमाशों ने ठेकेदारों को मारी गोली  BJP विधायक का सिर कलम करने वाले को मिलेगा 50 लाख का इनाम, मचा हड़कंप तो क्या सचमुच हैक हो सकती है ईवीएम अन्ना हजारे बोले, लोकपाल लागू होता तो राफेल घोटाला सामने नहीं आता मद्रास हाईकोर्ट ने जनरल कोटा पर केन्द्र को जारी किया नोटिस सपा-बसपा गठबंधन पर हमलावर हुए अमर सिंह, कहा- 3 C की थ्योरी पर हुआ... दोस्त के गम में दुनिया के सबसे क्यूट कुत्ते Boo की मौत कुंभ के प्रवासी कनेक्शन से देश के विकास की संभावनाओं की तलाश ...तो फिर कांग्रेस से बनेगी किंग! इस हॉट एक्ट्रेस का नाम पहुंचा हाईकमान के पास कर्नाटक: रिजॉर्ट में बागी कांग्रेस विधायक ने की मार पीट, एक MLA की हालत गंभीर नेपाल व भूटान यात्रा के लिए अब आधार कार्ड वैध दस्तावेज कुंभ का टायलेट कैफे​टेरिया बना लोगों के आकर्षण का केन्द्र

गठबंधन से पहले सपा के लिए बड़ी खबर, शिवपाल ने अखिलेश की ओर बढ़ाया दोस्ती का हाथ


RAJNISH KUMAR 12/01/2019 11:20:28 2061 Views


Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में सभी राजनीतिक दल जुटे हुए हैं। इसी को लेकर यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच आज औपचारिक रूप से गठबंधन का ऐलान हो सकता है। इससे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। इस गठबंधन को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। वहीं, इस बीच शिवपाल सिंह यादव ने गठबंधन में शामिल होने की इच्छा जताई है। 

shivpal singh yadav ne badhaya dosti ka hath

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव के बीच चल रही अनबन के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन किया था। इसके बाद से लगातार चाचा शिवपाल और भतीजे अखिलेश के बीच सियासी बयानबाजी जारी है। वहीं, शिवपाल सिंह यादव पूरे प्रदेश अपनी पार्टी को विस्तार दे रहे हैं। लोकसभा चुनाव को लेकर शिवपाल सिंह यादव ऐलान भी कर चुके हैं कि उनकी पार्टी पूरे प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हालांकि शिवपाल सिंह यादव कई मौकों पर गैर भाजपाई दलों से गठबंधन में शामिल होने की इच्छा भी जता चुके हैं, लेकिन इसके लिए उन्होंने शर्त भी रखी है। उन्होंने कहा कि सम्मानजनक सीटें मिलने पर ही वह गठबंधन कर सकते हैं। शिवपाल ने अखिलेश से मिलने के सवाल पर कहा, जो मुझे अपमान झेलना पड़ा, वह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता लेकिन भाजपा को हराने के लिए अगर सेक्युलर पार्टियां हमसे गठबंधन करना चाहेंगी तो हम निश्चित रूप से करेंगे।

shivpal singh yadav ne badhaya dosti ka hath

शिवपाल यादव ने सपा-बसपा की पूर्ववर्ती सरकारों पर खनन के नाम पर लूट का आरोप लगाते हुए इस मामले में सीबीआई की कार्रवाई को देर से उठाया गया कदम करार दिया। उन्होंने कहा, सपा और बसपा के शासनकाल में जमकर लूट खसोट हुई है। यही नहीं, शिवपाल यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर भी निशाना साधा। शिवपाल ने भाजपा सरकार की ओर से सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण देने के सवाल पर कहा, यह चुनाव से पहले लॉलीपाप है।

यह भी पढ़ें ... सपा-बसपा पर सीएम योगी का हमला, कहा- अस्तित्व बचाने के लिए गठबंधन कर रहे हैं विपक्षी

 

 

Web Title: shivpal singh yadav ne badhaya dosti ka hath ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया