मुख्य समाचार
कुंभ में कल्पवासियों का कल्पवास शुरु, ये हैं कठिन नियम दुनिया के सबसे भरोसेमंद देशों में शामिल हुआ भारत अखिलेश-डिंपल के खिलाफ अभद्र टिप्पणी से भड़के सपाई, थाने का किया घेराव सोशल मीडिया पर खान-पान के फोटो वीडियो शेयर किए तो एकाउंट होगा ब्लाक बेखौफ बदमाशों ने ठेकेदारों को मारी गोली  BJP विधायक का सिर कलम करने वाले को मिलेगा 50 लाख का इनाम, मचा हड़कंप तो क्या सचमुच हैक हो सकती है ईवीएम अन्ना हजारे बोले, लोकपाल लागू होता तो राफेल घोटाला सामने नहीं आता मद्रास हाईकोर्ट ने जनरल कोटा पर केन्द्र को जारी किया नोटिस सपा-बसपा गठबंधन पर हमलावर हुए अमर सिंह, कहा- 3 C की थ्योरी पर हुआ... दोस्त के गम में दुनिया के सबसे क्यूट कुत्ते Boo की मौत कुंभ के प्रवासी कनेक्शन से देश के विकास की संभावनाओं की तलाश ...तो फिर कांग्रेस से बनेगी किंग! इस हॉट एक्ट्रेस का नाम पहुंचा हाईकमान के पास कर्नाटक: रिजॉर्ट में बागी कांग्रेस विधायक ने की मार पीट, एक MLA की हालत गंभीर नेपाल व भूटान यात्रा के लिए अब आधार कार्ड वैध दस्तावेज कुंभ का टायलेट कैफे​टेरिया बना लोगों के आकर्षण का केन्द्र

निर्मला सीतारमण पर अपमानजनक टिप्पणी करना राहुल गांधी को पड़ा भारी, महिला आयोग ने जारी किया नोटिस


SUJEET KUMAR 10/01/2019 12:49:14 151 Views


New Delhi. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के संदर्भ में कथित तौर पर 'अपमानजनक' टिप्पणी करना कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भारी पड़ गया। इस टिप्पणी को लेकर अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। गांधी को गुरुवार को जारी नोटिस में आयोग ने मीडिया में आई खबरों का हवाला देते हुए कहा कि यह बयान 'नारी विरोधी, आक्रामक, अनैतिक और अपमानजनक' है। 

ncw issues notice to rahul gandhi over his statement on nirmala sitharaman

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष ने राजस्थान में बुधवार को एक रैली में राफेल मामले का हवाला देते हुए कहा था, ''56 इंच का सीना रखने वाला चौकीदार भाग गया और एक महिला सीतारमण जी से कहा कि मेरा बचाव कीजिए। मैं अपना बचाव नहीं कर सकता, मेरा बचाव कीजिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी के इस बयान को सभी महिलाओं का अपमान करार दिया है। आयोग ने गांधी की कथित टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि वह अपने 'गैरजिम्मेदाराना' बयान को लेकर संतोषजनक स्पष्टीकरण दें।

यह भी पढ़ें...एक्शन में आकर राहुल गांधी ने कर दिया बड़ा ऐलान, प्रियंका को मिली बड़ी

एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा का कहना है कि 'हमने राहुल गांधी से स्पष्टीकरण मांगा है कि उन्होंने कल के ट्वीट में क्या और क्यों कहा था। यह बयान दुर्भाग्यपूर्ण, लैंगिक असमानता से भरा तथा महिलाओं के प्रति पूर्वाग्रह से ग्रसित था। इसी वजह से हमने उन्हें नोटिस भेजा है। उन्हें यह बताना होगा कि उनके कहने का क्या मतलब है जब वह एक महिला के बारे में बात कर रहे थे।' 

देखें वीडियो...

Web Title: ncw issues notice to rahul gandhi over his statement on nirmala sitharaman ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया