राजस्थान चुनाव: बीजेपी ने सचिन के खिलाफ इस प्रत्याशी को उतारकर मुकाबला किया रोमांचक


RAGHVENDRA CHAURASIA 19/11/2018 13:08:04 122 Views

 Jaipur. राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है। वैसे-वैसे चुनावी माहौल की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राजस्थान में वैसे तो तमाम पार्टियां मैदान में अपना दावा ठोक रही हैं, लेकिन यहां खास मुकाबला कांग्रेस व बीजेपी के बीच का है। राजस्थान में बीजेपी सत्ता बचाने की पूरी कोशिश में लगी हुई है। वहीं, कांग्रेस पांच साल बाद सत्ता में वापसी की जीतोड़ कोशिश कर रही है। इसके लिए दोनों बड़े दल कोई कोर -कसर बाकी नहीं रखना चाहते।

Rajysthan Me Tonk Vidhansabha Seat Pr Bjp Ne Utara Is Ummidwar Ko

  बीजेपी ने सचिन पायलट के खिलाफ इस नेता को उतारा

राजस्थान में दोनों बड़ी पार्टियां एक-दूसरे को मात देने के लिए बहुत ही चतुराई से चाल चल रही हैं। राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने शनिवार को अपनी परंपरागत सीट झालावाड़ से नामांकन दाखिल किया। इसके बाद कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को वसुंधरा राजे के खिलाफ चुनाव में उतार दिया है। वहीं, अब बीजेपी ने भी सचिन पायलट के खिलाफ टोंक विधानसभा से वसंधुरा सरकार में कद्दावर मंत्री यूनुस खान को उतारा है, जिसके बाद राजस्थान की चुनावी लड़ाई बहुत ही दिलचस्प हो गई है। 

Rajysthan Me Tonk Vidhansabha Seat Pr Bjp Ne Utara Is Ummidwar Ko


​  टोंक विधानसभा सीट का ये रहा इतिहास

राजस्थान की टोंक विधानसभा सीट पर 2018 के चुनाव ने इतिहास बदल दिया है। टोंक के राजनीतिक इतिहास पर नजर डालें तो यहां कांग्रेस पिछले 46 सालों से मुस्लिम उम्मीदवार को ही मैदान में उतारती थी, लेकिन इस बार दोनों दलों ने इतिहास को बदल दिया। कांग्रेस ने राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को इस बार टोंक विधानसभा से उतारा है। इस सीट से सचिन जीतते हैं तो वह मुख्यमंत्री बनेंगे। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री चेहरे पर किसी एक के नाम पर मुहर नहीं लगाई है। कहा जा रहा है ​कि पूर्व सीएम अशोक गहलोत भी सीएम की रेस में हैं, लेकिन बीजेपी ने अपने इकलौते मुस्लिम प्रत्याशी युनूस खान को उतारकर कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी है। अब देखना यह है कि टोंक पर किसका राज होता है।

Web Title: Rajysthan Me Tonk Vidhansabha Seat Pr Bjp Ne Utara Is Ummidwar Ko ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया