मुख्य समाचार
राजनाथ को टक्कर देने के लिए कांग्रेस से पीठाधीश्वर ने कराया नामांकन भाजपा सांसद और प्रत्याशी ने चुनाव की पारदर्शिता पर उठाए सवाल राहुल गांधी पर दर्ज हुआ केस, जानिए क्या था मामला BJP सांसद पर चला डीएम का डंडा, बूथ में एंट्री करने पर रोक बेटे संग वर्कआउट करती नज़र आईं शिल्पा शेट्टी, वीडियो वायरल कांग्रेस का यह दिग्गज नेता बसपा में हुआ शामिल,मायावती ने इस सीट से दिया टिकट.. अधिकारियों की लापरवाही से गोमती में प्रदूषण फैला रहे श्रद्धालु बोर्ड परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म, इस दिन आ रहा रिजल्ट यहां तो स्वच्छ भारत मिशन को निगल गया भ्रष्टाचार का दानव स्टंट करते हुए नज़र आईं दिशा, वीडियो वायरल हॉट बिकनी अवतार में नज़र आईं मंदिरा बेदी #VoteKaro: दूसरे चरण में इन दिग्गजों ने किया मतदान, किरण बेदी ने लाईन में लगकर दिया वोट रैंकिंग में गिरावट की वजह खोजेगा केजीएमयू प्रशासन, 16 सदस्यीय समिति गठित 15 नहीं बल्कि 16 खिलाड़ियों को विश्व कप में ले जाना चाहते थे शास्त्री मैनपुरी में टैक्टर ट्राली पलटने से तीन लड़कियों की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल यहां ईवीएम में खराबी से परेशान हुए मतदाता  कुशीनगर में उड़न दस्ते ने बरामद किये 1.20 लाख रुपये सपा ने पूनम सिन्हा को घोषित किया लखनऊ लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी सपा-बसपा गठबंधन पर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान जिसका वोटर लिस्ट में नाम नहीं वह नहीं कर सकता मतदान : मुख्य निर्वाचन अधिकारी बैन हटते ही हमलावर हुई बहन जी, पूछा - इतना मेहरबान क्यों?

बदहाल कानून व्यवस्था को लेकर हमलावर सपा, कहा - एनसीआरबी के रिकॉर्ड पर भाजपा की रोक


GAURAV SHUKLA 30/10/2018 13:01:11 199 Views


Lucknow. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने सोमवार को राजधानी में हुई घटना पर प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि लूट, बलात्कार, अपहरण और हत्या भाजपा सरकार के लिए रोजमर्रा के विषय बन गए हैं। कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब राजधानी सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में अपराधिक घटनाएं न घटती हों। अपराधी बेखौफ हैं, प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई स्थिति नहीं हैं। पूरी तरह से अराजकता व्याप्त है। जनता परेशान है पर कानून व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों और मुख्यमंत्री को, जिनके पास गृह विभाग भी है, प्रदेश की बिगड़ती हालत की कोई चिंता नहीं है। 

kanon vyavastha ko lekar samlavar hue samajwadi pravakta
 राजधानी लखनऊ के पाश इलाके गोमती नगर के विभूतिखण्ड में बैंक ऑफ इण्डिया के बाहर सोमवार को 10 लाख रूपए की लूट दिनदहाड़े हो गई। कैशियर को गोली मारकर हत्या कर दी गयी और लुटेरे आराम से फरार हो गए। कन्नौज में स्टेट बैंक, सरायमीरा ब्रांच में पैसा जमा करने आए क्लर्क से 3.5 लाख रूपये लूट के साथ उसे गोली मार दी गई। लखनऊ के विकास नगर की शादाब कालोनी में लाश मिली। लखनऊ में रविवार 28 अक्टूबर 2018 के एक दिन ही पांच हत्याएं हो गई। ठाकुरगंज में आठ साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। जनेश्वर मिश्र पार्क के पास युवती से छेड़छाड़ हुई। चौक के पार्क में किशोर की हत्या हुई। नगराम के गढ़ी गांव के एक युवक की हत्या हुई। पी.जी.आई कोतवाली क्षेत्र में युवक की लाश मिली। बंथरा में एक युवती का शव मिला। विधान भवन के सामने न्याय मांगते कई दम्पत्तियों ने आत्मदाह का प्रयास किया। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुर्सी सम्भालते ही दावा किया था कि अपराधी अब या तो जेल में होंगे अथवा प्रदेश छोड़कर चले जाएंगे, जबकि हकीकत में अपराधी खुलेआम घूम रहे है और जो प्रदेश से बाहर चले गए थे वे भी वापस आ गए हैं। जेल से भी अपराधिक गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है। जेल के अंदर भी हत्याएं हो रही हैं। उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौंसले इतने बुलंद है कि वे अब पुलिस पर भी हमलावर हो रहे हैं। पुलिस का इकबाल गिरता जा रहा है। भाजपा नेता, मंत्री, विधायक, सांसद सत्ता के मद में प्रशासन में निरंतर हस्तक्षेप कर रहे हैं जिससे अधिकारियों का मनोबल गिरता जा रहा है। अपराधी किस्म के नेता लोग थाने चला रहे हैं। अपराध के बढ़ते आंकड़ों से घबराई भाजपा सरकार ने नेशनल क्राइम रिपोर्ट ब्यूरो के क्राईम डेटा पर ही रोक लगा दी है। भाजपा नेता नफरत फैलाने के लिए भड़काऊ भाषण देकर माहौल बिगाड़ रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराधों से जनता बुरी तरह हताश-निराश हैं। भाजपा ने महिलाओं से छेड़छाड़ रोकने के लिए जो ऐंटी रोमियों स्क्वायड बनाने का खूब प्रचार किया था, यह स्क्वायड खुद युवक-युवतियों को परेशान करने लगा और कब गायब हो गया पता ही नहीं चला। इसके विपरीत अखिलेश यादव ने 1090 सेवा शुरू की थी, जिससे छेड़खानी की घटनाओं पर प्रभावी रोक लगी थी। यूपी डायल 100 विश्वस्तरीय सेवा भी समाजवादी सरकार ने ही प्रारम्भ की थी, जिससे तत्काल अपराध नियंत्रण होता। समाजवादी सरकार में अपराधियों पर अंकुश लगा था और जनता को राहत मिली थी। इन सब प्रभावी सेवाओं को भाजपा ने बर्बाद कर दिया।

प्रदेश में भाजपा सरकार के दौरान जिस तेजी से अपराध बढ़े हैं उससे देश ही नहीं विदेशों तक में इसकी बदनामी हुई है। किशोरी और यहां तक कि बच्चियां भी दुष्कर्म का शिकार हो रही है। नारी संरक्षण गृहों में भी देह व्यापार के मामले मिले हैं। अस्पतालों, स्कूल, कालेजों और सार्वजनिक स्थलों पर भी महिलाएं सुरक्षित नहीं। उत्तर प्रदेश में कानून का राज नहीं रहा है। फिर भी भाजपा सरकार का दुस्साहस यह है कि खोखली घोषणाएं करती रहती है। लोक राज के लिए आवश्यक तत्व यह है कि लोक भावना का सम्मान होना चाहिए। भाजपा को जनता की परवाह नहीं है। यह स्थिति लोकतंत्र के लिए खतरनाक है।

Web Title: kanon vyavastha ko lekar samlavar hue samajwadi pravakta ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया